Start with 10 to 20 thousand, this business money will be doubled immediately.



नमस्कार मित्रो आज हम बात करेंगे ऐसे ही दस कारोबार का जो की बहुत ही लाभ देने वाला है !
आज कल बेरोजगारी का आलम यह है की सब लोग पैसा कमाना चाहते है मगर सब लोग अच्छा ख़ासा पैसा नहीं कमा पाते है !
कारन जो भी हो चाहे वे समय नहीं दे पाते या काम को अच्छा से कर नहीं पाते है!इस वजह से उनका काम अच्छे से ग्रोथ नहीं कर पाता!काम को ग्रोथ देने के लिय आपको एकदम मान में बैठा लेना होगा की हमको इसी काम को करना है !इसी से मेरी जीवन यापन करना है !फिर देखीय आपका कारोबार कैसे आगे बढ़ता है
आज के दस कारोबार के नाम इस प्रकार से है
  • ताजा सब्जी
  • टी स्टाल
  • फ्रूट स्टाल
  • फोटो कापी
  • मिनरल वाटर
  • किसी प्रकार का मार्केटिंग ,जैसे
  • कपडा प्रेस का दूकान
  • पानी पूरी स्टाल
  • चाइनीज स्टाल
  • हरेक माल स्टाल
ताजा सब्जी
जी हा अगर आप खुद से इस काम को नहीं कर सकते कोई बात नहीं !आप पहले अपने एरिया में पता कीजिय की होल्शेल में सब्जी कहा मिलता है !उसके बाद आप कमसे कम 5 ऐसे आदमी रख लिजिय जो की आपका बिश्वाशी हो उसे काम की जरुरत हो! ऐसे आदमी की आप तलाश कीजिय ! जब आपकी तलाश पूरी हो जाय तो ""आप अगर पूंजी लगाने योग्य है तो ""आप एक एक ठेला दे दिजिय !उस ठेले पर रोज सुबह आप उनलोग को सब्जी दे कर बड़े बड़े अपार्टमेंट की और भेज दिजिय! रेट फिक्स कर दिजिय आप : या एक काम और कर सकते है !आप सब्जी को मार्किट से ला कर उन लोग को कम मर्जिंग रख कर सब्जी दे सकते है !उसके बाद वे लोग जिस भी भाव से बेचे !आपका टेंसन ख़तम हो जायेगा चार घंठे में जो भी आप कमा सके !
दूसरा काम कर सकते है आप सहर में अपार्टमेंट के आस पास जगह् जगह रूम देख लिजिय वहा पर आप अपने आदमी को बैठा सकते है !आप वही जा कर सब्जी पंहुचा कर एक रेट तय कर सकते है उसके बाद उनलोग का काम केवल बेचना रह जायेगा !
तीसरा काम कर सकते है सहर के छोटे छोटे सब्जी बेचने वाले है उन सब से आप संपर्क कर के भी आप जो होलसेल से सब्जी लायेंगे उसे कम मुनाफा कम कर दे सकते है !या आपका ताजा सब्जी जो बच जाता है उसे आप कम दाम में उन्हें दे सकते है !

टी स्टाल

चाय की स्टाल ""जी हा मित्रो सुन कर लग रहा होगा"" मगर इसमें इतना कमाई है की आप सोच भी नहीं सकते !जो लोग खुद से कर सकते है ! उन लोग या जो लोग किसी आदमी को रख कर चलाना चाहते है वे लोग भी ,एक ऐसे जगह का चुनाव करे जैसे कचहरी ,कॉलेज ,कोचिंग सेंटर ,या बस स्टैंड , इत्यादि
अब अगर आप जगह का चुनाव कर लिय तो अब आप एक आदमी रख लिजिय आदमी आपका लगभग 400 रूपए प्रतिदिन लेगा !अब आदमी रखने के बाद उसमे आप थोडा आइटम बढ़ा लिजिय !जैसे स्नाक्स गुटका इत्यादि !अगर आप खुद से कर सकते है तो बहुत ही अच्छा है !नहीं कर सकते तो आप ऐसे ही चार पांच स्टाल खुलवा दिजिय इससे अगर सब काट पिट कर एक स्टाल से कमसे कम १०० रूपए भी आता है तो एक दिन का ५०० का काम हो जायेगा !

फ्रूट स्टाल

जी हाँ दोस्तों फ्रूट स्टाल आप ऐसे तो हरेक जगह लगा सकते है !मगर विशेष रूप से आओ उस जगह का चयन करे जहा सुबह शाम लोग टहलने जाते हो !जगह चुनाव करने के बाद आप उस जगह पर अगर एक ठेला लगा सकते है तो ठीक //अगर आप वहा पर रूम खोज लेते है तो और बढ़िया !
आब आपका स्थान पक्का हो गया उसमे आप अब एक जूस मशीन लगा दे !जूस मशीन आपको बहुत ही सस्ता मिल जायेगा लगभग 350 रूपए में मिल जायेगा आप कही से भी खरीद सकते है ऐसे आपको ये लिंक है amzon का आप यहाँ से भी kharid kar sakte hai https://amzn.to/2CPloll ye 66%off hai.
अब आप यहाँ पर थोडा साफ सुतरा अपने स्टाल को बना कर रखे !और सेल चालू करे ! ,फ्रूट सलाद ,नारियल पानी , इत्यादि !

फोटो कोपी /स्टेशनरी

जी हा आप एक फोटो कोपी का दुकान के लिय ,कालेज स्कुल या कचहरी के आस पास अगर रूम मिल जाता है तो बहुत बढ़िया !अब आप वहा पर एक फोटो कोपी मशीन लगभग https://amzn.to/2QtzC3B
 पाच हजार से सुरु हो जाता है !आप अपने बजट के हिसाब से चुन सकते है !वहा पर लगा लिजिय ,एक लेमिनेसोन का मशीन भी खरीद लिजिय https://amzn.to/2qjM1MA आपको लगभग दस हजार में सब मिल जायेगा !आप अपना कारोबार चालू कर सकते है !

मिनरल वाटर

मिनरल वाटर के लिय आपको अपने शहर के उन प्लांट का विजिट करना होगा जहा से आप पानी लेंगे !
अब आपको करना क्या है उसे समझिय !!आप प्लांट वाला से बात कर लिजिय की आपको क्या रेट से देगा उस हिसाब से आप दुकान में बात कर सकते है !अब आपकी कमाई का मुख्य बिंदु यहाँ है अब आप क्या कीजिय कही से भी एक प्लास्टीक हीटर या पैकिंग मशीन खरीद लिजिय !और प्लांट से आपको दस रूपए जार के हिसाब से पानी मिल जायेगा !आप उसी पानी को पियो फेखो गिलास अच्छा कवाल्टी का खरीद ले !और उसे पैक कर के आप बड़े बड़े होटल में या जिन जिन घरो में सदी है या जहा भी पार्टी चल रहा हो वहाँ पर उसे सेल कर सकते है !इसमें आपको कुल मिलकर एक गिलास पानी में दो रूपए सब खर्च काट कर बचत होगा कमसे कम !ये जो मशीन है इसका लिंक निचे दे रहा हु आप देख सकते है !

किसी प्रकार का मार्केटिंग

इसमें आप किसी प्रकार का मार्केटिंग के लिय आप दस लड़का रख सकते है
आप इण्डिया मार्ट या कही से भी कोई भी सामान बल्क में उठा लिजिय !माल जो भी उठाय ओ यूनिक हो और सस्ता हो जैसे !
  • टॉर्च
  • सोलर लाइट
  • किचेन आइटम
  • खिलौना
  • मुजिक आइटम
ये सब सामान आप लडको से सेल करा सकते है !इसमें भी अच्छा खासा मर्जिंग है !

कपडा प्रेस




जी हा अगर आप खुद से इस काम को नहीं कर सकते कोई बात नहीं !आप पहले अपने एरिया में पता कीजिय की कपडा प्रेस वाला किस किस जगह //मुहल्ले//अपार्टमेंट //में नहीं है !अब उस जगह पर आप एक रूम देखीय !उसके बाद आप कमसे कम 5 ऐसे आदमी रख लिजिय जो की आपका बिश्वाशी हो उसे काम की जरुरत हो! ऐसे आदमी की आप तलाश कीजिय ! जब आपकी तलाश पूरी हो जाय तो ""आप अगर पूंजी लगाने योग्य है तो ""आप एक एक ठेला दे दिजिय !उस ठेले पर रोज सुबह आप उनलोग को मात्र एक प्रेस और थोडा कोयला दे दिजिय ! फिर बड़े बड़े अपार्टमेंट की और भेज दिजिय!और तय कर लिजिय की हमें इतना पैसा दो बाकि अगला का में जो भी आप कमा सके !
दूसरा काम कर सकते है आप सहर में अपार्टमेंट के आस पास जगह् जगह रूम देख लिजिय वहा पर आप अपने आदमी को बैठा सकते है !आप वही जा कर मात्र कोयला या एक बिजली वाला प्रेस खरीद दिजिय !!

पानी पूरी

पानी पूरी के लिय भी आप सबसे पहले पाच जगह का चुनाव कर लिजिय उसके बाद पाच ठेला
अब आप मार्किट से या घर पर बना के या बनवा के //बनवाने के लिय कारीगर की जरुरत होगी आप गिनती से उनलोग को दिजिय पानी पूरी सारा मशाला मटेरियल आपका हो आपका एक ब्रांड हो !ब्रांड का नाम दिजिय जो आपको अच्छा लगे उसके बाद किसी भी रोड में लगे कुछ कुछ दुरी पर आपका ब्रांड चमकना निश्चिंत है ! अगर आप खुद से कर सकते है तो एक ही ठेला लगिये !

चाइनीज स्टाल

चाइनीज स्टाल में भी आप आदमी रख कर अच्छा खासा कमाई कर सकते है
उसके लिय आप अच्छे से एक कारीगर देखीय जो चाइनीज खाना अच्छा बनता हो या आप सहर के मशहूर चाइनीज स्टाल का विजिट कीजय !वहा से आप आदमी माँगा सकते है !
उसके बाद आप अगर ठेला डालने छह रहे तो भी ठीक नहीं तो आप किसी भी गली में खोल दिजिय एक रूम देख क्र उसके बाद स्विगी ज़ोमेटो से संपर्क कर सकते है !बस आपको कही जाने की जरुरत नहीं आपके पास ऑर्डर आना चालू हो जायेगा !इसका ज्यादा जानकारी चाहिय तो कमेन्ट करे

हरेक माल स्टाल

हरेक माल के लिय आप अपने घर पर ही एक बार बल्क माल उठा कर दस बीस आदमी रख कर उसे बचवा सकते है !हरेक माल में आप रखे क्या
  • श्रृगार का सामान आप रख सकते है
  • प्लास्टिक आइटम का डिमांड बहुत ज्यादा है
  • टी शर्ट
  • लेगिंस
ये तो रहा आज का लेख आप सबो को कैसा लगा एक बार जरुर बताय कोमेंट बॉक्स में जा कर अपने दोस्तों को भी बाताये
आगे के लेख में ऐसे ही बेहतरीन कारोबार का जानकारी दूंगा धन्यवाद !!




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Best treatment for pimples on face/पिंपल्स के लिय कवर उपाय

top 10 fact of life