Best treatment for pimples on face/पिंपल्स के लिय कवर उपाय

Best treatment for pimples on face पिंपल्स की वजह से आज बहुत सारे महिलाये अन्दर से अपने आप में कमजोर महसूस करती है !उन्हें हर समय यही लगते रहता है की सबसे ज्यादा चेहरा मेरा ही ख़राब है !तो किसी खास मौका पर आप तुरंत में किस प्रकार से उसे कोभर कर सकते है !उसका चरेलु उपचार क्या हो सकता है आज इन्ही सब बिषयो पर हम आगे बात करेंगे !
परतदार ब्रेकआउट पिंपल्स के लिय कवर उपाय
Best treatment for pimples on faceसबसे पहले आप नर्म कपडे को गर्म पानी में भिगोय फिर उसी कपडे से सूखे हुए पिंपल्स के आस पास पपड़ी हटाने की कोशिश करे !उसके बाद अपने चहरे को अच्छे से हाईड्रेट कर ले !इसके लिय आप मोइस्च्राइजर या हाईड्रेटइंग मिस्ट का इस्तेमाल कर सकते है !फिर अपने स्किन कलर से मैचिंग कंसीलर लगाय !और आखरी में स्किन के २ शेड हल्का फाउंडेशन लगा ले !

रेड पिंपल्स के लिय कवर उपाय

ग्रीन प्राइमर या ग्रीन कंसीलर को डायरेक्ट पिम्पल या धब्बे पर लगा सकती है !इससे आपका दूर से भी दिखने वाले लाल पिम्पल्स छिप सकते है !उसके बाद येलो बेस्ड कंसीलर लगाये और साफ तवचा के साथ अच्छे से बालेन्ड कर ले !अधिक पाउडर लगाने से बचे क्योकि इससे आपका चेहरा परतदार लग सकता है !

डार्क स्पाट्स के लिय

पिंपल्स के ख़तम होने के बाद भी दाग धबे रह जाते है !और यही धब्बे महिलाओ का परेशानी का कारण बनती है !इसे कवर करने के लिय सबसे पहले आप चहरे पर प्राइमर लगाये !इससे आपका चेहरा टेक्सचर समूद हो जायेगा !ओरेंज या अपने स्किन सेड से मैचिंग कंसीलर डार्क या स्पाट्स पर लागाये !और फाउंडेशन ब्रश से अच्छे से ब्लेंड कर ले !इससे आपका स्किन टेक्चर इ वन हो जायेगा !फिर अपना रेगुलर फाउंडेशन लगाकर बाकि का मेकप कर सकते है !

पिंपल्स के कुछ घरेलु उपाय /Best treatment for pimples on face

  • निम्बू
  • टमाटर
  • हल्दी
  • शहद
  • बेकिंग सोडा
निम्बू को काटकर उसका रस एक कटोरी में निचोड़ ले इसमें थोडा नमक और शहद मिलाकर मिश्रण बना ले !और इसको प्रभावित जगह पर लगाये !15 मिनट के तक सूखने दे फिर उसे गुनगुने पानी से साफ कर ले !ये प्रयोग आप दिन में तिन से चार बार करे !
टमाटर दो पिस टमाटर का रस एक कटोरी में रख ले फिर उसमे थोडा शहद और आधा चमच बेकिंग सोडा डालकर पेस्ट बना ले फिर उसे चहरे पर दस मिनट तक लगा कर छोड़ दे !फिर कचे दूध से चहरे की मसाज करे फिर साफ पानी से चेहरा को धो ले !
हल्दी तवचा के लिय रामबाण है !एक चमच हल्दी पाउडर को दूध और गुलाब जल के साथ में मिलाकर पेस्ट बना ले !और फिर इसे पिंपल्स पर लगाये !इससे बहुत जल्द आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जायेगा !
शहद पिंपल्स से छटकारा के लिय शहद भी बहुत कारगर है !शहद को पिंपल्स पर लगा कर छोड़ दे दस मिनट के बाद दूध से चहरे को साफ कर ले !इससे भी एक सप्ताह के अन्दर पिंपल्स ख़तम हो जाते है !

https://youtu.be/0ymZEgsINyY अधिक जानकारी के लिय आप यहाँ क्लिक करे 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Start with 10 to 20 thousand, this business money will be doubled immediately.

top 10 fact of life